Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatSBI Interest Rate: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की...

SBI Interest Rate: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में किये बदलाव

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

SBI Interest Rate: देश में स्टेट बैंक आफ इंडिया पब्लिक सेक्टर का बैंक है और ये भारत सरकार के स्वामित्व में आता है जो काफी अच्छी बैंकिंग सेवाएं अपने ग्राहकों को देता है और जरूरतमंद लोगों को लोन जैसे सुविधाएं भी देता है। लेकिन अब एसबीआई ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में काफी बदलाव किया गया है। बता दें एसबीआई ने एक साल से अधिक और दो साल से कम अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ाई है। 

10 बेसिस प्वॉइंट्स की बढ़ोतरी (SBI Interest Rate)

State Bank Of India: एसबीआई की वेबसाइट अनुसार बैंक ने दो करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में एक साल से लेकर दो साल से कम अवधि वाली एफडी पर ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वॉइंट्स की बढ़ोतरी की है। बैंक ने इस अवधि की एफडी पर ब्याज की दर को पांच से बढ़ाकर 5.10 फीसदी कर दिया है। इसी तरह सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दर 5.50 से बढ़कर 5.60 फीसदी हो गई है। नई ब्याज दर 15 जनवरी 2022 से लागू हो चुकी हैं। ब्याज की यह दरें दो करोड़ रुपए की एफडी से कम के लिए हैं।

अन्य अवधि की एफडी की ब्याज दरों में बदलाव नहीं

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अन्य अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया है। एसबीआई ने पांच से दस साल की अवधि के एफडी पर सबसे ज्यादा 5.40 फीसदी ब्याज दे रहा है। इस अवधि के लिए बैंक सीनियर सिटीजन को 6.20 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश करता है।

SBI Interest Rate

Also read:- Low Rate Home Loan: होम लोन के लिए इन बैंकों की लिस्ट पर डाले नज़र यह बैंक दे रहे है सबसे सस्ता होम लोन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR