Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki BaatSBI Issued New Rules, अब ATM से कैश निकालने के लिए देना...

SBI Issued New Rules, अब ATM से कैश निकालने के लिए देना होगा OTP

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

SBI Issued New Rules:- क्या आप बैंक ग्राहको में से एक हैं और एटीएम से पैसे निकलवाते हैं । तो यह खबर आपके लिए ही है। एसबीआई ने कैश निकासी के नियमों में कुछ बदलाव किए है। एसबीआई ने एटीएम से ट्रांजैक्शन को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए यह नियम बनाए है।

नए नियम के अनुसार ग्राहक बिना ओटीपी के कैश नहीं निकाल सकेंगे। कैश निकासी के समय ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन पर एक ओटीपी मिलेगा जिसे डालने के बाद ही एटीएम से कैश निकाला जा सकेगा।

जानिए क्या होंगे नए नियम? SBI Issued New Rules

अब से 10,000 और उससे ज्यादा रकम निकासी पर ये नियम लागू होंगे। एसबीआई के ग्राहकों को उनके बैंक खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए एक ओटीपी और उनके डेबिट कार्ड पिन के साथ हर बार अपने एटीएम से 10,000 रुपये और उससे अधिक निकालने की अनुमति देगी।

एसबीआई बैंक द्वारा किया गया ट्वीट SBI Issued New Rules

बैंक ने ट्वीट के ज़रीये यह जानकारी अपने ग्राहको को प्रदान की है। ट्वीट में कहा गया है, ‘एसबीआई एटीएम में लेनदेन के लिए हमारी ओटीपी आधारित नकद निकासी प्रणाली धोखेबाजों के खिलाफ टीकाकरण है। आपको धोखाधड़ी से बचाना हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। एसबीआई के ग्राहकों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि ओटीपी आधारित नकद निकासी प्रणाली कैसे काम करेगी।’

बैंक ने बताया की क्यों उठाया गया ये कदम SBI Issued New Rules

बैंक ने बताया कि ग्राहकों को फ्रॉड से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के बाद भारत में 71,705 इउ आउटलेट्स के साथ 22,224 शाखाओं और 63,906 ATM का सबसे बड़ा नेटवर्क है। इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या लगभग 9.1 करोड़ और 2 करोड़ है।

SBI Issued New Rules

Read more:- How Check Name In Voter List घर बैठे भी कर सकते हैं वोटर लिस्ट में अपना नाम चेक , जानिए क्या है आसान तरीका

Read More : Pro-Tennis League 21 दिसम्बर से

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR