Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeShare marketShare Market शेयर मार्केट: उतार-चढ़ाव में इन शेयरों पर करें भरोसा, ये...

Share Market शेयर मार्केट: उतार-चढ़ाव में इन शेयरों पर करें भरोसा, ये है एक्सपर्ट्स की राय

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Share Market इस सप्ताह कूमिंस के शेयरों ने मजबूती दिखाई है। निफ्टी इस सप्ताह 9.94 फीसदी चढ़ा, लेकिन कूमिंस के शेयरों ने 4.76 फीसद बढ़त दर्ज की गई। इस शेयर में टेक्निकल इंडेकटर्स मजबूती के संकेत दे रहे हैं। पिछले कुछ सप्ताह से निफ्टी लगातार करेक्शन मोड में जा रहा है। हाल में इसने 17613 का सपोर्ट तोड़ दिया। इससे साफ हो गया कि इसमें गिरावट वास्तविक है। पिछले एक-दो सेशन में भले ही इसमें उछाल आया हो लेकिन यह लोअर बॉटम से लोअर टॉप के बीच झूल रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि इस स्थिति में किन शेयरों में निवेश किया जाए।

फिलहाल दो शेयर ऐसे हैं, जिनमें निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है Share Market

टारगेट प्राइस: 1020 रुपये
स्टॉप लॉस: 870 रुपये
मौजूदा कीमत: 920 रुपये

इस सप्ताह कूमिंस के शेयरों ने मजबूती दिखाई है। निफ्टी इस सप्ताह 9.94 फीसदी चढ़ा, लेकिन कूमिंस के शेयरों ने 4.76 फीसदी की बढ़त दर्ज की। इस शेयर में टेक्निकल इंडेकटर्स मजबूती के संकेत दे रहे हैं। यह शेयर 20 दिनों के एसएमए से ऊपर है। 14 दिनों के आरएसआई जैसे डेली मोमेंटम इंडिकेटर्स फरक ने भी वापसी की है। इस वक्त इंटरमीडिएट टेक्निकल सेट-अप पॉजिटिव है और हमारा मानना है कि इस शेयर में उछाल की काफी संभावना है। आने वाले सप्ताहों में इसे 912 से 920 रुपये के बीच खरीद सकते हैं।

टारगेट प्राइस: 530 रुपये
स्टॉप लॉस: 455 रुपये
मौजूदा कीमत: 480 रुपये
टाटा मोटर्स में इंटरमीडिएट अपट्रेंड दिख रहा है। पिछले कुछ महीनों से यह हायर टॉप और हायर बॉटम बनाता दिख रहा है। हाल में इस शेयर ने नीचे गिरने के बाद 50 दिनों के एसएमए का सपोर्ट हासिल कर लिया है और उसके बाद वापसी की है। इस सप्ताह इसमें अच्छी वॉलयूम दिखी है।इस शेयर में टेक्निकल इंडेकटर्स मजबूती के संकेत दे रहे हैं। 14 दिनों के आरएसआई जैसे डेली मोमेंटम इंडिकेटर्स फरक ने भी वापसी की है। इस शेयर में अभी बढ़त बने रहने की उम्मीद है। आने वाले सप्ताहों में के दौरान इसे आप 475-480 के बीच खरीद सकते हैं। इस वक्त इसकी कीमत 480 रुपये है। स्टॉप लॉस 455 रुपये है और टारगेट 530 रुपये। Share Market

Read More : इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता E-TRIO ने मुंबई में स्थापित की डीलरशिप

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR