Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeShare marketPaytm के शेयर आज फिर 13 प्रतिशत गिरे, 2 सेशन में ही...

Paytm के शेयर आज फिर 13 प्रतिशत गिरे, 2 सेशन में ही मार्केट कैप आया एक लाख करोड़ से नीचे

- Advertisement -

Shares of Paytm

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Paytm के शेयरों में गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कंपनी को लिस्ट हुए अभी 2 ही सेशन हुए हैं और पहले 2 सेशन में ही पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन के शेयर की कीमत इश्यू प्राइस से 40 फीसदी तक कम हो चुकी है। इससे केवल निवेशकों को तगड़ा झटका लगा है। शेयर बाजार में Paytm की लिस्टिंग वीरवार को हुई थी जोकि शुरू से ही कमजोर रही और दबाव हावी रहा था।

इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइज 2150 से करीब 9 फीसदी घटकर 1950 पर हुई थी। लिस्टिंग के बाद से इसके शेयरों की कीमत कम होती गई और दिन के अंत तक इसमें 27 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी थी। वहीं आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को भी इसमें 17 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट आई। इस तरह दो दिन में कंपनी का शेयर 40 फीसदी से अधिक गिरावट चुकी है।

बता दें कि Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन अब तक का सबसे बड़ा 18,300 करोड़ रुपए का आईपीओ लेकर बाजार में उतरी थी। लेकिन इस भारी गिरावट के बाद कंपनी के बॉस विजय शेखर शर्मा की वेल्थ 78.10 करोड़ डॉलर घट गई। Paytm का मार्केट कैप घटकर 1 लाख करोड़ रुपए से नीचे आ गया है।

फिलहाल कंपनी का मार्केट कैप 85 हजार करोड़ रुपए था, जबकि शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का था। यानि कि कंपनी के मार्केट कैप में करीब 20 हजार करोड़ रुपए की गिरावट आ चुकी है। Paytm का IPO खुलने से पहले कंपनी की वैल्यू 2150 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से 2.3 अरब डॉलर था।

लगभग 800 रुपए डाउन चल रहा Paytm का प्राइस

आज सोमवार को लगातार दूसरे सेशन में Paytm का शेयर लगभग 13 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ। हालांकि दिन में इसने 1271 का सबसे निम्नतर स्तर भी छूआ। वहीं 2 दिन में इस शेयर का प्राइस लगभग 800 रुपए कम हो चुका है। सोमवार को पेटीएम का शेयर 1360 रुपए पर बंद हुआ।

वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि लिस्टिंग के साथ ही पेटीएम के शेयरों का लगातार गिरना निश्चित तौर पर उम्मीद से विपरीत है। इससे यही संकेत मिलते हैं कि वाले दिनों में और गिरावट हो सकती है। कंपनी अब कब मुनाफे में आएगी, इसे लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। ऐसे में निवेशकों की चिंता और भी बढ़ गई है।

Also Read :  Cryptocurrencies Continue To Fall 24 घंटे में मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.64 फीसदी घटा

Also Read : Best Business Text Messages In Simple Words

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR