Friday, April 12, 2024
Friday, April 12, 2024
HomeBusinessदिल्ली मॉल कॉम्प्लेक्स की "पहले दुकान फिर मकान योजना", इन्वेस्टर्स के लिए...

दिल्ली मॉल कॉम्प्लेक्स की “पहले दुकान फिर मकान योजना”, इन्वेस्टर्स के लिए सुनहरा अवसर

- Advertisement -

दिल्ली मॉल कॉम्प्लेक्स की “पहले दुकान फिर मकान योजना” एक ऐसा मॉडल है जो इन्वेस्टर्स के लिए काफी बेहतरीन अवसर लाता है। मात्र 31000 रूपए की रजिस्ट्रेशन फीस के साथ कोई भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। यह योजना दो पेमेंट योजनाओं के साथ आती है, एक “निर्माण लिंक्ड भुगतान योजना” और दूसरी “डाउन पेमेंट योजना”।

दुकान का साइज 50 Sq. Ft से लेकर 150 Sq. Ft तक हैं।न्यूनतम इन्वेस्टमेंट प्राइस 33.81लाख रुपये से शुरू होता है। इस योजना में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए 40% आरक्षित है तथा उन्हें 5% की छूट दी जाती है।

कंस्ट्रक्शन लिंक पेमेंट योजना के तहत, बायर्स को रजिस्ट्रेशन के सात दिनों के भीतर बुकिंग राशि का 10% भुगतान करना होगा। 45 दिनों के भीतर, मूल लागत का 40% भुगतान किया जाना चाहिए, इसके बाद 15-महीने के अंतराल के भीतर 10% की चार किश्तें, और शेष 10% पजेशन के समय पर देना होगा।

डाउन पेमेंट योजना के तहत, बायर्स को रजिस्ट्रेशन के सात दिनों के भीतर बुकिंग राशि का 10% भुगतान करना होगा। इसके बाद, मूल लागत का 80% 45 दिनों के भीतर भुगतान किया जाना चाहिए, शेष 10% पजेशन के समय पर देय होगा।

यह प्रोजेक्ट रेरा से अप्रूव्ड है और दिल्ली के कनॉट प्लेस, करोल बाग, हनुमान मंदिर (झंडेवालान) और राष्ट्रपति भवन से मात्र 10-15 मिनट की दूरी पर मुख्य पटेल नगर रोड पर स्थित है। यह कीर्ति नगर, पटेल नगर, पंजाबी बाग, राजेंद्र नगर, पीतमपुरा, मॉडल टाउन, करोल बाग और कई अन्य अत्यधिक आबादी वाले रेजिड़ेंशियल एरिया के करीब है। इस कॉम्प्लेक्स का 50% निर्माण कार्य पूरा हो गया हैं, और जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा। कॉम्प्लेक्स तैयार हो जाने पर यह इन्वेस्टर्स को अच्छी रेंटल इनकम देगा और पूंजी वृद्धि की उम्मीद भी की जा सकती है।

यह कमर्शियल प्रोजेक्ट 3 लाख Sq. Ft एरिया में फैली हुई है। जहाँ आपको Inox -Pvr सिनेमा, शॉपर्स स्टॉप, हल्दीराम समेत कई बड़े -बड़े प्रीमियम ब्रांड मिलेंगे। कॉम्प्लेक्स में ग्राउंड फ्लोर पर रिटेल दुकानें हैं। पहली और दूसरी मंजिल पर एंकर स्टोर और कैफे हैं। तीसरी मंजिल फूड कोर्ट, रेस्तरां और बच्चों के मनोरंजन के लिए है, जबकि चौथी मंजिल Inox Pvr सिनेमाघरों के लिए है। दिल्ली मॉल कॉम्प्लेक्स एक मॉडर्न कमर्शियल इंफ्रास्ट्रक्चर है, जिसमें सुपर लक्जरी इंटीरियर, लिफ्ट, एस्केलेटर, पावर बैक-अप, सीसीटीवी कैमरे, फायर उपकरण, 3 लेवल बेसमेंट और मल्टी-लेवल कार पार्किंग जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं आपको मिलेगी।

इन्वेस्टर्स www.delhishoppingcomplex.com पर जाकर तत्काल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं या व्यक्तिगत रूप से पटेल नगर स्थित साइट कार्यालय पर जा सकते हैं। प्रोजेक्ट के लिए रेजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 6 मार्च 2024 है, जिससे इंट्रेस्टेड इन्वेस्टर्स को इस प्रोजेक्ट में अपना स्थान सुरक्षित करने का सीमित अवसर मिलेगा। रेजिस्ट्रेशन के बाद, ड्रॉ के माध्यम से यूनिट्स का आवंटन 8 मार्च 2024 को निर्धारित किया गया है। जिनके नाम ड्रा में नहीं आएंगे, उनकी रेजिस्ट्रेशन फीस 31000 रुपये ड्रा की तारीख से 30 दिनों के भीतर वापस कर दी जाएगी।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR