Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeUpcoming IPO79% ही भर पाया Star Health IPO, 2 साल में सबसे कम...

79% ही भर पाया Star Health IPO, 2 साल में सबसे कम सब्सक्रिप्शन वाला इश्यू

- Advertisement -

Star Health IPO
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के बड़ा निवेश वाला Star Health IPO को निवेशकों का अच्छा रिस्पांस नहीं मिला है और यह इश्यू सिर्फ 79 प्रतिशत ही भर पाया है। यानी यह पूरी तरह से नहीं भर पाया। इसी के साथ यह इश्यू पिछले दो सालों में सबसे कम रिस्पांस पाने वाला आईपीओ बन गया है। इससे पहले 2019 अगस्त में साइरस मिस्त्री की कंपनी स्टर्लिंग एंड विल्सन को सबसे कम रिस्पांस मिला था। इसका इश्यू केवल 85% ही भर पाया था।

स्टार हेल्थ ऐंड अलाइड इंश्योरेंस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला का बड़ा निवेश है, वे इसके एक प्रमोटर हैं। इस कंपनी का IPO 30 नवंबर को ओपन हुआ था। स्टार अलाइड हेल्थ इंश्योरेंस बाजार से 7,249 करोड़ रुपए जुटाने के लिए उतरी थी। इसे पहले दिन केवल 24% और दूसरे दिन तक 36% ही सब्सक्रिप्शन मिल पाया था।

इस इश्यू के खुलने से पहले उम्मीद थी कि इस IPO को निवेशक हाथो-हाथ लेंगे। खासकर रिटेल निवेशकों इस IPO में पैसा लगाएंगे। क्योंकि इसमें राकेश झुनझुनवाला का बड़ा निवेश था। देश के तमाम छोटे-बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला को फॉलो करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। Star Health का आईपीओ गुरुवार को 2 दिसंबर को बंद हो गया।

राकेश झुनझुनवाला के पास 8.23 करोड़ शेयर

राकेश झुनझुनवाला के पास स्टार हेल्थ अलाइड इंश्योरेंस के 8.23 करोड़ या 14.98% शेयर हैं। उन्होंने मार्च 2019 से नवंबर 2021 के बीच कुल 9 बार इस कंपनी में निवेश किया है। उन्होंने 155 रुपए के औसत से दो सालों से शेयर खरीदा था। उनका यह निवेश अब 5.7 गुना बढ़ गया है।

झुनझुनवाला ने पिछले एक साल में स्टार हेल्थ का 93.24 लाख शेयर्स खरीदा है। इसकी प्रति शेयर औसत कीमत 256.44 रुपए रही। यह शेयर उन्होंने कई बार में खरीदा है। उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास 1.78 करोड़ शेयर्स हैं। यानी इनकी होल्डिंग कंपनी में 3.23% है।

Read More : Reliance Capital के खिलाफ आरबीआई की दिवाला कार्यवाही शुरू, एनसीएलटी में आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR