Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessStock Market: रेटगेन की शेयर बाजार में हुई कमजोर एंट्री, 60 रुपए...

Stock Market: रेटगेन की शेयर बाजार में हुई कमजोर एंट्री, 60 रुपए प्रति शेयर गिरावट, एक्सपर्ट्स ने दी निवेशकों यह सलाह

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Stock Market: रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजी के निवेशकों को उम्मीद थी कि कंपनी की शेयर बाजार में जब भी एंट्री होगी तो धांसू होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कंपनी की शेयर बाजार में एंट्री कमजोर रही है।  रेटगेन अपने शेयर का इश्यू प्राइस 425 रुपए तय किया था लेकिन  शेयर बीएसई पर इसका भाव 365 रुपए पर लिस्ट हुआ। जिसके बाद से निवेशको को लिस्टिंग पर 14 प्रतिशत या प्रति शेयर 60 रुपए का रिटर्न मिल रहा है। लिस्टिंग होने के बाद से कंपनी के शेयरों ने और भी गिरावट दर्ज की गई है। इसका आईपीओ 353 रुपये पर आया गया है।

लीडिंग ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी कंपनियों में शामिल रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजी के शेयर बाजार में शेयरों में दिरावट दिखाने के बाद निवेशकों के मन अब यह सवाल उठाने लगे हैं कि क्या कंपनी के शेयर को मौजूदा समय बेच देने चाहिए या फिर आगे लंबी अवधि के लिए होल्ड रखना चहिए? जानिए आखिर बिजनेस एक्सपर्ट ने क्या दी है अपनी राय निवेशकों को?

लॉन्ग टर्म के निवेशक रखें होल्ड Stock Market

शेयर बाजार का एक एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी के शेयर उनके के लिए काफी सही है,जो मिड टर्म से लॉन्ग टर्म का व्यू रखते हैं। इस बार कंपनी के शेयर बाजार में शेयरों की लिस्टिंग कमजोर होने की उम्मीद थी। हालांकि मिड से लॉन्ग टर्म के निवेशक चाहें तो  शेयर होल्ड रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि RateGain ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी टेक्‍नोलॉजी में लीडर कंपनी है और ग्रोथ आउटलुक मजबूत है।

लॉन्ग टर्म में मजबूत है कंपनी Stock Market

एक अन्य शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि रेटगेन का शेयर ऐसे समय शेयर बाजार में आया है, जब पूरा विश्व समेत भारत का शेयर बाजार कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से प्रभावित हो रहा है। मौजूदा परिस्थिति में कंपनी के शेयर में शॉर्ट टर्म पर असर पड़ने की संभावना है लेकिन इसका लॉन्ग टर्म आउटलुक मजबूत है, इसलिए लंबी अवधि का नजरिया रखने वालों को शेयर होल्ड करना चाहिए।

दुनिया की सबसे बड़ी ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी Stock Market

रेगटेन ट्रैवल टेक्नोलॉजी ने अपना आईपीओ शेयर बाजार में 7 दिसंबर को खोला था और 9 दिसंबर को बंद हुआ था। कंपनी अपनी आईपीओ के प्राइस बैंड प्रति शेयर 405-425 रुपये तय किया था, जबकि लॉट साइज 35 शेयरों का था। वहीं, कंपनी ने अपने IPO में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए 75 फीसदी, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए 15 फीसदी हिस्सा और रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा था। वहीं, RateGain Travel Technologies दुनिया की बड़ी ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी कंपनियों की लिस्ट में शामिल है।

Read More :  Byjus: SPAC डील के माध्यम से बाजार में आएगा बायजूस, 2023 तक आ सकता है IPO

Privatization Banks सार्वजनिक क्षेत्र बैंक का निजीकरण करना नहीं है देश हित में फैसला: अश्वनी राणा

 Pro-Tennis League 21 दिसम्बर से

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR