Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessTata Safari कंपनी पेश कर रही है सबसे मशहूर नए फेसलिफ्ट का...

Tata Safari कंपनी पेश कर रही है सबसे मशहूर नए फेसलिफ्ट का वर्जन, जाने कीमत

- Advertisement -

(नई दिल्ली): टाटा मोटर्स अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट करने में लगी है, हाल ही में कंपनी ने अपने नए Tiago EV को बाजार में लॉन्च किया था. अब ख़बर आ रही है कि अगले साल बाजार में Tata Safari के नए फेसलिफ्ट वर्जन को पेश किया जाएगा. नई अपडेटेड सफारी में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किए जाने की उम्मीद है, हाल ही में इसके नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है.

किया गया नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई Tata Safari में कंपनी एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) तकनीक का इस्तेमाल कर रही है. इस एसयूवी को जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किए जाने की संभावना है. यदि इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है तो ये टाटा मोटर्स की पहली वाहन होगी, जिसमें ये तकनीक देखने को मिलेगी. नई सफारी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे.

Tata Safari

बताया जा रहा है कि, इसमें कुछ नए फीचर्स के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, वायरलेस कनेक्टिविटी, 360-डिग्री सराउंड-व्यू कैमरा जैसे सुविधाओं को भी शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा इस एसयूवी में मौजूदा फीचर्स दिए जाएंगे. इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह के बदलाव किए जाने की उम्मीद नहीं है.

SUV कंपनी दे रही टर्बो-डीजल इंजन

इस एसयूवी में कंपनी पहले की ही तरह 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो-डीजल इंजन इस्तेमाल करेगी, जो कि 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. क्या होती है ADAS तकनीक: एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मूल रूप से इलेक्ट्रॉनिक टेक्नोलॉजी का एक ग्रुप है, जो कि ड्राइविंग और पार्किंग के समय ड्राइवरों की सहायता करता है.

tata safari suv amp sixteen nine 1

मानव-मशीन इंटरफ़ेस के माध्यम से ADAS तकनीक कार और सड़क सुरक्षा दोनों को बढ़ाता है. दरअसल, ADAS आस-पास की बाधाओं या ड्राइवर की त्रुटियों का पता लगाने और उसके अनुसार प्रतिक्रिया करने के लिए सेंसर और कैमरों जैसी ऑटोमेटिक तकनीक का उपयोग करता है.

कीमत में थोड़ा इजाफा देखने को मिला

नए अपडेट और तकनीक को जोड़े जाने के बाद उम्मीद है कि इसकी कीमत में थोड़ा इजाफा देखने को मिले. हालांकि इसकी पुष्टी के लिए एसयूवी के लॉन्च का इंतज़ार करना होगा. मौजूदा मॉडल की कीमत 15.45 लाख रुपये से लेकर 23.76 लाख रुपये के बीच है. ये एसयूवी कई अलग-अलग वेरिएंट में आती है, जिसमें भिन्न फीचर्स और तकनीकी विकल्प मिलते हैं.

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR