Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessगिरावट के साथ शेयर बाजार हुआ बंद, सेंसेक्स 166 अंक व निफ्टी...

गिरावट के साथ शेयर बाजार हुआ बंद, सेंसेक्स 166 अंक व निफ्टी 43 अंक नीचे लुढ़का

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

sensex: मंगलवार को शेयर बाजार में गिरावट के शुरु हुए दिन कारोबार का अंत भी गिरावट के साथ बंद हुआ यानी शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन भी गिरावट के साथ ही बंद हुआ। भारत में कारोबारियों की आशा थी कि शायद आज शेयर बाजार में कारोबार में उछाल के साथ बंद हो, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 166 अंकों  पर आकर बंद हुआ तो वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 43.35 अंक पर आकर बंद हुआ।

सेंसेक्स की मजबूत कंपनियों में भी दिखी गिरावट (sensex)

बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स बुधवार को 0.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58,117.09 अंक पर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली रिलांयस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और कोटक बैंक में गिरावट के साथ बाजार नीचे आया। इससे पहले सुबह आज सेंसेक्स सेंसेक्स 224 अंकों के साथ नीचे 58,059 अंक पर खुला था। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 16 शेयर्स बढ़त में रहे जबकि बाकी 14 गिरावट में रहे। बढ़ने वाले प्रमुख शेयर में पावरग्रिड, नेस्ले, एक्सिस बैंक और इंडसइंड बैंक रहे। गिरने वाले प्रमुख शेयर्स में HDFC, इंफोसिस, HCL टेक, कोटक बैंक, बजाज फिनसर्व आदि हैं।

निफ्टी 17,324.90 अंक पर आकर बंद (sensex)

दिन भर कारोबार करते हुए 50 शेयर्स वाली निफ्टी मंगलवार की शाम को 0.25 प्रतिशत टूटकर 17,324.90 अंक पर बंद हुआ। इससे पहले सुबह आज निफ्टी 17,283 पर खुला था। सुबह कारोबार की शुरूआत में इसके 50 शेयर्स में से 27 बढ़त में और 23 गिरावट में बंद हुए। बढ़ने वाले प्रमुख शेयर्स में सिप्ला, पावरग्रिड, डॉ. रेड्‌डी, सनफार्मा और डिवीज लैब हैं। गिरने वाले शेयर्स में टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा और बजाज फिनसर्व हैं।

कोविड के चलते दिखी भारत के बाजार में उदासीनता (sensex)

एक वरिष्ठ शोध विश्लेषक ने बताया है कि एशिया के अन्य बाजारों में नकारात्मक धारणा का असर भारत के बाजार में भी देखने को मिल रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोविड-19 के नये स्वरूप आमीक्रोन को लेकर बयान तथा फेडरल रिजर्व की इस सप्ताह होने वाली बैठक को देखते हुए निवेशकों में थोड़ी चिंता है।

ead more:- PF Alert By EPFO : पीएफ अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर तक कर लें ये काम

 LPG Gas Connection Process जानिए दूसरे शहर में कैसे करें गैस कनेक्शन ट्रांसफर

 Bank Of Maharashtra बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरो में हुई कटौती, सस्ता हुआ होम और कार लोन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR