Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeTop NewsCDS General Bipin Rawat On Last Journey श्रद्धांजलि देने पहुंचे हजारों लोग

CDS General Bipin Rawat On Last Journey श्रद्धांजलि देने पहुंचे हजारों लोग

- Advertisement -

CDS General Bipin Rawat On Last Journey
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

विमान हादसे में शहीद हुए CDS जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज शाम दिल्ली कैंट में किया जाएगा। वीरवार रात को ही जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य शहीद हुए जवानों का पार्थिव शरीर दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया था। रात को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम गण्यमान्यों एयरपोर्ट पर ही भावभीनी श्रद्धांजलि दी थी और साथ ही परिजनों के प्रति सांत्वना प्रकट की थी। वहीं आज सुबह से CDS जनरल बिपिन रावत सहित 12 जवानों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है।

शहीद सैनिकों के शवों का दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर पहुंचे तो हर आंख में आंसू थे। लोग वीरों को नमन करते हुए नम आंखों से देशभक्तों की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आ रहे थे।

आम जनता सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक CDS जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे सकती है। सैन्यकर्मी दोपहर 12:30 से 13:30 बजे के बीच अंतिम विदाई देंगे। इसके बाद पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

जन्मदाताओं के ताबूतों को निहारती रही जनरल की बेटियां

Bipin Rawat on His Last Journey: हवाई अड्डे पर जनरल रावत की दोनों बेटियां ताबूत में रखे पिता के अवशेषों को एकटक निहारती रहीं। इस दौरान दोनों बहनें एक दूसरे को दिलासा देते हुए खुद को संभालती दिखी। लेकिन दोनों बेटियां बिना पलक झपकाए पिता और मां के शवों को ताबूत में देख तो रही थी। लेकिन उन्हें इस बात पर कतई विश्वास नहीं हो रहा था कि उनके सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया है और पिता एक ऐसे सफर पर चले गए हैं जहां से कभी कोई वापस नहीं आता।

Bipin Rawat on His Last Journey
Bipin Rawat on His Last Journey

Bipin Rawat on His Last Journey: शहीदों के परिजन शाम को ही पालम हवाई अड्डे अपने शहीद हुए परिवारजनों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस दौरान जैसे ही ब्रिगेडियर लिद्दड़ की बेटी आश्ना ने ताबूत को चूमा तो माहौल बेहद गमगीन हो गया। आश्ना 12वीं कक्षा की छात्रा है। अपने पिता की शहादत पर बेटी एक तरफ जहां फख्र महसूस कर रही थी वहीं उसे इस बात का भी दुख था कि उसके सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया है।

Bipin Rawat on His Last Journey

पीएम सहित रक्षा मंत्री, गृह मंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Bipin Rawat on His Last Journey: रात करीब 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई अड्डे पर पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम शहीदों के परिजनों से मिले और उन्हें संकट की इस घड़ी में दिलासा देते हुए ढ़ाढस बंधाया। इसके बाद रक्षा मंत्री, गृह मंत्री अमित शाह और फिर एनएसए अजीत डोभाल के अलावा तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया।

Bipin Rawat on His Last Journey

 

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Also Read : Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR