Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeKaam ki BaatTop 5 Video Games Based On Movies: क्या आप निभाना चाहते ही...

Top 5 Video Games Based On Movies: क्या आप निभाना चाहते ही अपनी पसंदीदा फिल्म के किरदारों को? यह रही टॉप 5 फिल्मों पर आधारित वीडियो गेम्स

- Advertisement -

Top 5 Video Games Based On Movies

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Top 5 Video Games Based On Movies: पहले के समय को देखा जाये तो अधिकांश वीडियो गेम-आधारित फिल्में अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रही हैं। जब पॉपुलर वीडियो गेम टाइटल और सीरीज फिल्म अनुकूलन की बात आती है तो वे बहुत निराशाजनक रही हैं। यदि हम पहले की बात न करे और आज के समय को देखे तो इसके विपरीत, फिल्मों पर आधारित बहुत सारे शानदार गेम्स हैं, जिसमें गोल्डन आई 007 फाइनल फैंटेसी पर एक स्पष्ट स्टैंड-अप है, जिसे शायद मूवी प्रॉपर्टी पर आधारित सबसे अच्छे गेम में से एक माना जाता है। हमने सफल फिल्मों और वेब सीरीज के आधार पर शीर्ष वीडियो गेम की एक सूची तैयार की है।

मार्वल्स एवेंजर्स (Marvels Avengers)

marvels avengers
marvels avengers

मार्वल्स एवेंजर्स 2020 का एक्शन रोल-प्लेइंग गेम है जिसे PlayStation 4, Xbox One, PlayStation 5, Xbox Series X और Series S, Microsoft Windows, Google Stadia पर खेला जा सकता है। यह गेम मार्वल की मल्टी-बिलियन-डॉलर फिल्म फ्रैंचाइज़ी पर आधारित है। गेम में एवेंजर्स के समान पात्र हैं, जिनमें थोर, हल्क, आयरन मैन, ब्लैक विडो और कैप्टन अमेरिका शामिल हैं।

गैलेक्सी ऑफ हीरोज (Star Wars)

Galaxy of Heroes
Galaxy of Heroes

गैलेक्सी ऑफ हीरोज को ऑफिशियली रूप से 24 नवंबर, 2015 को जारी किया गया था, जिसे ईए ओरिजिनल्स द्वारा विकसित किया गया था। गेम को एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर खेला जा सकता है। 2021 में, मोबाइल संग्रहणीय आरपीजी गेम ने 100 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों को रिकॉर्ड किया। आपको हर युग से अपने पसंदीदा नायकों को इकट्ठा करना होगा और विरोधियों को जीतना होगा।

क्रैब खेल (Squid Game)

crab game
crab game

यह गेम एक फ्री-टू-प्ले वीडियो गेम है जिसे डैनियल सूमन, दानी द्वारा प्रकाशित और विकसित किया गया है। गेम को माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, मैकिंटोश ऑपरेटिंग सिस्टम, लिनक्स प्लेटफॉर्म पर खेला जा सकता है। मल्टीप्लेयर वीडियो गेम नेटफ्लिक्स सीरीज़ स्क्विड गेम पर आधारित है।

हॉगवर्ट्स मिस्ट्री (harry potter)

hogwarts mystery
hogwarts mystery

हॉगवर्ट्स मिस्ट्री एक भूमिका निभाने वाला वीडियो गेम है। यह गेम व्यापक रूप से सफल हैरी पॉटर के उपन्यास जे.के. राउलिंग ने लिखा। पृष्ठभूमि विज़ार्डिंग वर्ल्ड में सेट है। जैम सिटी इसे पोर्टकी गेम्स के लाइसेंस के तहत विकसित करता है। खेल हैरी पॉटर के जन्म और हॉगवर्ट्स में उनके नामांकन के इर्द-गिर्द घूमता है।

स्टार वार्स जेडी: फॉलन ऑर्डर

fallen order
fallen order

फॉलन ऑर्डर को रेस्पॉन्स एंटरटेनमेंट द्वारा विकसित किया गया था और इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स द्वारा प्रकाशित किया गया था। इसे विंडोज, प्लेस्टेशन 4, एक्सबॉक्स वन, प्लेस्टेशन 5 और एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस पर खेला जा सकता है। रोल-प्लेइंग वीडियो गेम स्टार वार्स के पांच साल बाद स्टार वार्स मूवी सीरीज ब्रह्मांड पर आधारित है: एपिसोड III-रिवेंज ऑफ सिथ।

Also read:- Instagram Story Like Feature: अब आप बिना डीएम किये इंस्टाग्राम स्टोरी को कर पाएंगे लाइक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR