Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeBusinessUpcoming Bikes In India  दो दिन का इंडिया बाइक वीक 2021 आज...

Upcoming Bikes In India  दो दिन का इंडिया बाइक वीक 2021 आज से शुरु, इस महीने आएंगी नई बाइकें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Upcoming Bikes In India देश में बाइकर्स शौकीन के लिए साल का अंत महीना दिसंबर की चार व पांच तारीख बहुत खास होने जा रहा है। शायद इन शौकिनों को रोमांचति भी कर दे। इंडिया बाइक वीक 2021 का स्पेशल एडिशन शुरु हो चुका है और यह एडिशन रविवार तक चलेगा।

5 दिसंबर तक चलने वाले इंडिया बाइक वीक में कई बेहद अच्छे टू-व्हीलर वाहन लॉन्च किये गए हैं। इसमें सस्ती रेट्रो बाइक, इलेक्ट्रिक व्हीकल व शानदार बाइकें शामिल हैं,जो दिसंबर के महीने में मार्केट में लांच हो चुकी हैं या फिर इसकी तैयारी में हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वह कौन सी बाइके हैं जो मार्केट में आ रही हैं।

बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर Upcoming Bikes In India

बाउंस ने 2 दिसंबर को भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले ही लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 68,999 रुपये रखी गई है,जो इसकी एक्स-शोरूम कीमत है। इसे कंपनी के ‘बैटरी ऐज अ सर्विस’ ऑप्शन का इस्तेमाल कर बिना बैटरी के भी महज 36,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 65 किमी प्रति घंटे है और एक बार चार्ज करने पर यह 85 किमी की दूरी तय कर सकता है.

होंडा H’ness CB350 एनिवर्सरी एडिशन Upcoming Bikes In India

होंडा ने आज (4 दिसंबर) को इंडिया बाइक वीक में H’ness CB350 का एनिवर्सरी एडिशन मॉडल लॉन्च कर दिया है।  इस रेट्रो मोटरसाइकिल के एनिवर्सरी एडिशन में स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट हो सकते हैं। इसके मैकेनिकल में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें 348.3cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 20.7 hp की पावर और 30 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है

होंडा  CB300R Upcoming Bikes In India

कंपनी ने 4 दिसंबर को इंडिया बाइक वीक 2021 में भारत में CB300R के BS6 कंप्लेंट वर्जन को भी लॉन्च कर दिया है। भारत CB300R का BS6/Euro-5 वर्जन पाने वाला पहला देश होगा। मोटरसाइकिल के BS4 मॉडल में 286cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, इंजन मिलता था जो 31 hp की पावर और 27.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता था. इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आया है।

केटीएम RC 390 Upcoming Bikes In India

केटीएम इंडिया इस महीने नई जनरेशन की RC 390 पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई 2022 केटीएम RC 390 में कई कॉस्मेटिक अपडेट के साथ-साथ कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं। जैसे कि यह 373.2cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित है। इसके अलावा मोटर 43 hp और 37 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। कंपनी इसे इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उतारा है।

नई हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर Upcoming Bikes In India

हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस को 4 दिसंबर, 2021 को इंडिया बाइक वीक में लॉन्च  कर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प के साथ गठजोड़ के बाद यह कंपनी का दूसरा बड़ा लॉन्च है। इसके पहले  Pan America 1250 मार्केट में आ चुका है। नया स्पोर्टस्टर एस 1250 सीसी वी-ट्विन मोटर द्वारा संचालित होगा जो अधिकतम 121 एचपी पावर विकसित करता है और 127 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

तो यह है आपकी टॉप फाइव मोटर व्हीकल जो इंडिया बाइक वीक 2021 का स्पेशल एडिशन में लॉन्च हो चुकी हैं या फिर लॉन्च होने की तैयारी कर रही हैं। अगर आप बाइक के शौकीन है तो जाइये इंडिया बाइक वीक में और लुफ्त उठाइए इस स्पेशल एडिशन का।

Read More : Indian Railway चलाने जा रहा है कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

Financial technology क्या है डिजिटल बैंक और इसका मकसद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR