Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessVijay Inder Singla On India News Conclave राजनीतिक रोटियां सेंकने में लगी...

Vijay Inder Singla On India News Conclave राजनीतिक रोटियां सेंकने में लगी विपक्षी पार्टियां : सिंगला

- Advertisement -

Vijay Inder Singla On India News Conclave
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

चंडीगढ़ में आयोजित इंडिया न्यूज के पंजाब मंच कार्यक्रम में पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने शिरकत की। इस दौरान विजय सिंगला ने अपनी सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी दी। सिंगला ने जहां मौजूदा कांग्रेस सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी, वहीं विपक्षी पार्टियों को मुद्दाविहीन बताते हुए जनता को गुमराह करने वाला बताया। सिंगला ने भाजपा, शिअद और आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनको जनता की तकलीफों से कोई लेना-देना नहीं है। ये केवल राजनीतिक रोटियां सेंकने में लगे हैं।

शिक्षा पर बेहतर तरीके से काम कर रही कांग्रेस

कॉन्क्लेव में शिक्षा पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार प्रदेश मेें शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने में प्रयासरत है। सिंगला ने कहा कि 2017 के बाद प्रदेश में सरकारी स्कूलों की दशा में काफी सुधार हुआ है। हमने स्कूलों में अध्यापकों की कमी को लगभग काफी हद तक दूर कर दिया है और आज इसी का परिणाम है कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

कोविड काल में ऑनलाइन शिक्षा को अपनाया

सिंगला ने बताया कि कोविड काल में सरकार ने शिक्षा विभाग के साथ मिलकर बच्चों की शिक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बच्चों की शिक्षा बाधित न हो, इसके लिए आॅनलाइन शिक्षा का मॉडल सभी स्कूलों के शिक्षकों द्वारा अपना गया, जिसका नतीजा यह निकला कि सरकारी स्कूलों के बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों के छात्रों की तरह ही अपनी पढ़ाई आॅनलाइन जारी रखी। वहीं शिक्षा के स्तर को बनाए रखने के लिए ही विद्यार्थियों को टेबलेट भी वितरित किए गए।

यहां देखें लाइव

पंजाब के किसान नहीं जलाते पराली

पंजाब में पराली जलाने के पूछे गए एक सवाल पर सिंगला ने बताया कि दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण के बढ़ने का कारण पंजाब के किसान नहीं हैं। पंजाब के किसान जागरूक हो चुके हैं। सरकार और पर्यावरण विभाग के संयुक्त प्रयासों के चलते ही अब किसान पराली को जलाते नहीं, बल्कि उसका प्रयोग अन्य कार्यों के लिए करते हैं।

केजरीवाल पहले दिल्ली को संभालें

आम आदमी पार्टी एवं दिल्ली के सीएम केजरीवाल द्वारा पंजाब की राजनीति में आने बारे में सिंगला ने तंज कसा और कहा कि वे पहले दिल्ली को संभालें, फिर यहां पंजाब की बात करें। जनता को दिए जा रहे केजरीवाल के प्रलोभनों का यहां पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। पंजाब की जनता को किसी भी तरीके से वे गुमराह नहीं कर सकते।

Also Read : Raja Warring In India News Punjab Conclave प्रदेश में बस माफिया पर कसी लगाम : वड़िंग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR