Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeGadgetWhatsApp Code Verify Feature : अब व्हाट्सएप वेब होगा आपके लिए और...

WhatsApp Code Verify Feature : अब व्हाट्सएप वेब होगा आपके लिए और भी सुरक्षित, जानिए कैसे

- Advertisement -

WhatsApp Code Verify Feature

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

व्हाट्सएप दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाने वाला मेस्सेंजिंग एप्प है। फ़िलहाल व्हाट्सएप पर 2 बिलियन से अधिक एक्टिव यूज़र्स मौजूद है। यह Facebook-Owned ऐप कई फीचर्स के साथ आता है वहीं अब कंपनी ने नए सिक्योरिटी फीचर की घोषणा की है।

ये फीचर ख़ास तोर पर WhatsApp Web के लिए पेश किया गया है। इसे कंपनी ने इस फीचर को Code Verify नाम दिया है। यह एक वेब ब्राउजर एक्सटेंशन की तरह काम करता है जो रियल टाइम, थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन की सुविधा प्रदान करता है।

WhatsApp Web होगा और भी सुरक्षित

WhatsApp Code Verify feature
WhatsApp Code Verify feature

इसकी सहायता से यूजर्स इस बात का पता लगा सकते हैं कि WhatsApp Web पर रन होने वाले कोड को टेम्पर तो नहीं किया जा रहा। यदि इसे आसान भाषा में समझे तो WhatsApp Web की सिक्योरिटी को और भी बढ़ा दिया गया है। यूजर के अकाउंट के लिए Code Verify एक ट्रैफिक लाइट की तरह काम करता है।

कंपनी ने Code Verify फीचर को Cloudflare के साथ पार्टनरशिप करके लॉन्च किया है। Code Verify एक ओपन सोर्स्ड होने वाला है। ताकि दूसरी मैसेजिंग सर्विस भी लोग वेब पर मिलने वाले कोड को आसानी से वेरिफाई कर सकें।

ऐसे काम करता है Code Verify

WhatsApp Code Verify feature
WhatsApp Code Verify feature

कोड वेरीफाई गूगल क्रोम, फायरफॉक्स और माइक्रोसॉफ्ट एज वेब ब्राउजर पर काम करेगा। एक बार जब उपयोगकर्ता कोड एक्सटेंशन इंस्टॉल कर लेते हैं, तो यह स्वचालित रूप से उनके फ़ायरफ़ॉक्स या एज ब्राउज़र पर पिन हो जाएगा। हालांकि, गूगल क्रोम यूजर्स को इसे खुद पिन करना होगा।

जब कोई उपयोगकर्ता व्हाट्सएप वेब का उपयोग करता है, तो कोड एक्सटेंशन अपने आप उस कोड की तुलना करेगा जो ब्राउज़र को व्हाट्सएप वेब से प्राप्त होता है।

Also read:- OnePlus 10 Pro भारत में जल्द ही होगी इस फोन की धमाकेदार एंट्री, उससे पहले सामने आए फीचर्स

Also read:- Huawei Nova 9 SE लॉन्च, 108MP क्वाड कैमरा, 8GB रैम के साथ, जानिए फ़ोन के बारे में सब कुछ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR