Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeKaam ki BaatWhatsapp New Feature Soon: अब व्हाट्सएप वेब पर भी कर सकेंगे वॉयस...

Whatsapp New Feature Soon: अब व्हाट्सएप वेब पर भी कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कालिंग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Whatsapp New Feature Soon: 

आज के समय में व्हाट्सएप दुनिया का नंबर वन मेस्सेंजिंग एप्प बन चूका है।इस प्लेटफार्म पर आप आसानी से मैसेज सेंड और recieve कर सकते है। अब व्हाट्सएप यूज़र्स के लिए एक बड़ी खबर यह है कि अब जल्द ही व्हाट्सएप के वेब वर्जन से वॉयस कॉल कर सकेंगे। फीचर को चुनिंदा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। अक्टूबर 2020 में, व्हाट्सएप ने वेब और डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए वीडियो और वॉयस कॉलिंग सुविधा उपलब्ध कराने की योजना साझा की। इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के साथ-साथ कुछ नॉन-बीटा टेस्टर्स के लिए भी रोल आउट किया गया था। हालांकि, यह पता चला है कि व्हाट्सएप जल्द ही इस फीचर को सभी दर्शकों के लिए रोल आउट करेगा।

ट्वीट के ज़रिये मिली जानकारी

मुकुल शर्मा जिनका नाम अपने ज़रूर सुना होगा जो की एक जाने माने टिपस्टर है इन्होने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमे इस फीचर के बारे में जानकारी दिखाई दे रही है। शर्मा द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में, चैट विंडो के शीर्ष पर खोज आइकन के बगल में वीडियो और वॉयस कॉल आइकन देखा जा सकता है। बीटा यूज़र्स के पास इस सुविधा तक पहुंच थी, लेकिन शर्मा के ट्वीट से संकेत मिलता है कि यह सुविधा जल्द ही गैर-बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सुविधा ब्राउज़र पर देखी गई थी न कि वेब ऐप पर।

अब व्हाट्सएप वेब पर भी कर सकेंगे ग्रुप कॉल

Wabetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप न केवल व्यक्तिगत कॉल के लिए कॉलर इंटरफेस को नया रूप दे रहा है, बल्कि जल्द ही यूजर्स को ग्रुप कॉल के लिए भी पूरी तरह से नया डिजाइन दिखाई देगा। स्क्रीनशॉट दिखाते हैं कि जब आप ग्रुप वॉयस कॉल करते हैं, तो कॉल के दौरान सभी प्रतिभागियों के लिए वॉयस वेवफॉर्म लाएं।

रिपोर्ट के अनुसार नया अपडेट Android बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, लेकिन आने वाले हफ्तों के लिए और अधिक एक्टिवेशन की योजना है। अभी तक, आईओएस बीटा ऐप पर नया इंटरफ़ेस नहीं देखा गया था, लेकिन फीचर ट्रैकर का कहना है कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में भी व्हाट्सएप को रोल आउट कर सकता है।

इस बीटा में वॉयस कॉल के लिए इंटरफेस को बेहतर बनाने की सुविधा पहले से ही सक्षम है, और वॉयस कॉल के लिए वॉलपेपर का उपयोग करने की क्षमता भी इस बीटा अपडेट में उपलब्ध है। हालांकि अभी यूजर्स को कस्टमाइज करने का विकल्प नहीं मिलेगा।

Whatsapp New Feature Soon

Also Read : Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, पुणे में ली अंतिम सांस

Also Read : IPL Mega Auction 2022 10 टीमें और 600 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR