Thursday, October 24, 2024
Thursday, October 24, 2024
HomeGadgetWhatsApp New Feature Update व्हाट्सएप पर आ रहा है लिंक वाला फीचर...

WhatsApp New Feature Update व्हाट्सएप पर आ रहा है लिंक वाला फीचर जिससे व्हाट्सएप कॉल्स में जुड़ना हो जाएगा और भी आसान

- Advertisement -

WhatsApp New Feature Update

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

WhatsApp New Feature Update: व्हाट्सऐप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है। एक नए खोज विकल्प और संदेश प्रतिक्रियाओं के बाद, व्हाट्सएप को अब एक ऐसी सुविधा का टेस्टिंग करते हुए देखा गया है जो यूज़र्स को मैसेजिंग ऐप पर कॉल में शामिल होने के लिए लिंक बनाने की अनुमति देगा।

इससे पहले, व्हाट्सएप ने कॉल में शामिल होने की क्षमता को शुरू किया था, भले ही वह पहले ही शुरू हो चुका हो। अब, यह होस्ट को व्हाट्सएप कॉल के लिए एक लिंक बनाने और अन्य संपर्कों को आमंत्रित करने की अनुमति देगा।

फीचर ऐसे करेगा काम

Wabetainfo के अनुसार, WhatsApp जल्द ही लोगों के लिए कॉल लिंक का उपयोग करके कॉल में शामिल होना आसान बना देगा। कॉल होस्ट अपनी संपर्क सूची के भीतर लिंक बनाने और उन्हें किसी के साथ साझा करने में सक्षम होगा। लिंक उन लोगों के साथ साझा किया जा सकता है जो आपकी संपर्क सूची में नहीं जोड़े गए हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लिंक का उपयोग करके व्हाट्सएप पर कॉल करने के लिए, उपयोगकर्ता को व्हाट्सएप पर एक खाता बनाने की आवश्यकता होगी यदि उसके पास एक खाता नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि व्हाट्सएप कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं।

इस फीचर का जल्द कर पाएंगे इस्तेमाल

यह फीचर पहले से मैसेंजर रूम्स पर उपलब्ध फीचर से थोड़ा अलग होगा। मैसेंजर रूम में कोई भी शामिल हो सकता है, यहां तक ​​कि एक गैर-फेसबुक उपयोगकर्ता भी, लेकिन दुर्भाग्य से, व्हाट्सएप कॉल में केवल वही उपयोगकर्ता शामिल हो सकते हैं जिनके पास व्हाट्सएप अकाउंट हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है “चूंकि यह सुविधा विकास के अधीन है, आप अभी कॉल लिंक नहीं बना सकते हैं, लेकिन व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में इस सुविधा को जारी करने पर काम कर रहा है।” रिपोर्ट में कहा गया है।

WhatsApp New Feature Update

Also Read : LIC IPO की बड़ी खबर, कैबिनेट ने 20 प्रतिशत एफडीआई को दी मंजूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR