Thursday, October 24, 2024
Thursday, October 24, 2024
HomeGadgetWhatsApp New Search Feature व्हाट्सएप ला रहा है एक नया फीचर, जिससे...

WhatsApp New Search Feature व्हाट्सएप ला रहा है एक नया फीचर, जिससे चैटिंग करना होगा और भी आसान और मझेदार

- Advertisement -

WhatsApp New Search Feature

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

WhatsApp New Serach Feature : व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नए ‘सर्च मैसेज’ शॉर्टकट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस अपडेट के बाद व्हाट्सएप्प के कांटेक्ट पेज और ग्रुप इन्फो पेज में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। व्हाट्सऐप को एक नया स्टेटस अपडेट पोस्ट करते समय प्राप्तकर्ताओं को फ़िल्टर करने के लिए एक नए शॉर्टकट पर काम करते हुए देखा गया था। व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड और वेब बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध यह फीचर यूजर्स को यह चुनने की अनुमति देगा कि उनके व्हाट्सऐप स्टेटस अपडेट कौन देख सकता है।

व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग बटन के बगल में एक नया सर्च आइकन दिखाता है। कुछ Android बीटा टेस्टर्स के लिए नया शॉर्टकट रोल आउट किया जा रहा है। कुछ व्हाट्सएप ग्रुप चैट जानकारी पर सर्च के लिए समान शॉर्टकट की भी सूचना दी गई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नया फीचर बीटा वर्जन का हिस्सा है, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

नई सुविधा को कैसे प्राप्त करें

न्यू सर्च शॉर्टकट प्राप्त करने के लिए, Android यूज़र्स को Google Play Store पर अपने एप्लिकेशन को 2.22.6.3 बीटा वर्शन में अपडेट करना होगा। हालाँकि, आप अभी भी ऑप्शन नहीं देख सकते हैं। व्हाट्सएप इसे कुछ समय बाद व्यापक दर्शकों के लिए रोल आउट कर सकता है।

नया व्हाट्सएप कवर फोटो

व्हाट्सएप अपनी मूल कंपनी फेसबुक से एक नया फीचर भी उधार ले सकता है। कुछ WhatsApp Business एकाउंट्स में कवर फ़ोटो का इस्तेमाल दिखाया गया है। जिस तरह फेसबुक प्रोफाइल पेज काम करते हैं, उसी तरह कवर फोटो किसी कॉन्टैक्ट के बड़े बैनर की तरह होता है।

WhatsApp New Search Feature

also read:- Apple Adds A New Voice To Siri: एप्पल सीरी में जोड़ने वाला है न्यू जेंडर न्यूट्रल-सॉउन्डिंग वॉइस, उसके साथ होंगे 2 और न्यू updates, जानिए क्या?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR